दबंगों ने गर्भवती महिला के पेट में मारे लात-घूंसे, न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़िता

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 12:08 PM (IST)

रामपुर/उत्तर प्रदेशः उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां दबंगों ने जमीनी रंजिश के चलते एक गर्भवती के पेट में लात मार कर उसे घायल कर दिया है। इस घटना में महिला के 3 माह के बच्चे की मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर 3 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पीड़िता ने आरोप लगाया है कि काफी समय बीत जाने के बावजूद पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

जानकारी के मुताबिक मामला रामपुर थाना शाहबाद के सेफनी चौकी क्षेत्र का है। यहां 23 सितंबर 2017 की शाम को ज़मीनी रंजिश में गांव के ही दबंग मुख्तियार, मशुद्दीन,सलीम पीड़ित इरशाद के घर पहुंचे। इरशाद घर पर नहीं मिला तो दबंग आरोपियों ने इरशाद की 3 माह की गर्भवती पत्नी निशा को बुरी तरह लात घूंसो से जमकर मारा पीटा। इस घटना में पीड़िता के बच्चे की मौत हो गई।
वहीं पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ धारा 452, धारा 323, धारा 315, धारा 506, आई पी सी में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया था। पीड़िता का आरोप है कि घटना को आज 6 महीने बीत चुके हैंं पर आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जबकि पीड़ित ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए  मुख्यमंत्री के पोर्टल पर 5 बार लिखित में शिकायत की ओर आई जी, डी आई जी से लेकर कई अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई है लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

पीड़ित महिला के मुताबिक सेफनी चौकी इंजार्ज आरोपियों से मिले हुए हैं। इसके साथ ही पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पुलिस उनपर समझौते का दबाव बना रही है। इतना ही नहीं आरोपी जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। बरहाल महिला ने एसपी रामपुर विपिन टाडा को पत्र देकर मुख्यमंत्री के आवास के बाहर पहुंच कर परिवार संग आत्महत्या करने की धमकी दी है। 

वहीं इस मामले में एएसपी सुधा सिंह ने कहा कि महिला के साथ घटना हुई है। जिसमें 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था और सेफनी चौकी इंचार्ज को निर्देषित किया गया है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। 

Ruby