दबंगों ने दलित परिवार के मकानों पर किया कब्जा, न्याय नहीं मिलने पर दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 05:30 PM (IST)

बांदाः यूपी में योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार दलितों को सुरक्षा और सम्मान देने के चाहे जितने यतन कर ले, लेकिन खाकी की तानाशाही के चलते दलितों पर ज़ुल्म और शोषण का सिलसिला रुक नहीं रहा है। इसी कड़ी में ताजा मामला बांदा का है। यहां न्याय न मिलने से परेशान एक दलित परिवार ने एसपी आफिस पहुंचकर हिन्दू धर्म त्याग कर कोई दूसरा धर्म अपनाने की धमकी दी है।

जानकारी के मुताबिक मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के तेन्दुरा गांव का है। यहां के दिव्यांग दलित संतोष कुमार ने अपर एसपी और एडीएम के सामने पेश होकर प्रार्थना पत्र देते हुए कहा है कि उसके पड़ोस के उच्च वर्ग जाति के दबंग लोग उसकी जमीन हथियाना चाहते हैं। आए दिन मौका पाकर महिलाओं के साथ गाली गलौज और मारपीट करते हैं।  

पीड़ित ने 24 मई की घटना का प्रार्थना पत्र में जिक्र करते हुए बताया है कि उसके घर की 4 महिलाओं की दबंगों ने जमकर मारपीट की और पुलिस ने उनकी मदद करने की बजाय आरोपियों को छोड़ दिया। इतना ही नहीं ओरन पुलिस ने उल्टा आरोपियों से ही एक शिकायत पीड़ितों के खिलाफ लिखवा ली। 

पीड़ित परिवार का कहना है कि दबंगों ने उनके 5 घरों पर पहले ही कब्जा कर लिया है और अब 6वें घर पर भी कब्जा कर हमें गांव से निकलवा देना चाहते हैं। पुलिस के रवैये से नाराज पूरा दलित परिवार आज जिला मुख्यालय जा पहुंचा और पुलिस प्रशासन को न्याय न मिलने पर परिवार समेत हिन्दू धर्म त्याग दूसरा धर्म अपनाने की धमकी दे डाली। धमकी से सकते में आए प्रशासन ने आनन फानन में जांच टीम गठित कर दी है।

वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि प्रकरण गंभीर है और इसकी तहकीकात के लिए सीओ बबेरू को जांच सौंपी गई है।

Ruby