दलितों पर दबंगों का कहर, गुलामी करने से मना किया तो सीने में उतार दी गोली

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 02:21 PM (IST)

मैनपुरीः उत्तर प्रदेश के मैनपुरी इलाके में दबंगों ने एक दलित परिवार पर गोलियां बरसा दीं, जिसमें एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। जबकि पति समेत परिवार के 3 सदस्य घायल हैं, सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस मामले में परिवार का कहना है कि बेगार के एवज में दंबग दलित परिवार की महिला से अपने घर का चबूतरा लिपवाना चाहता था। इनकार करने पर दबंग प्रधान के बेटे ने दलित के घर में घुसकर हमला बोल दिया।

गुलामी करने से किया इनकार
दरअसल मैनपुरी के रामनगर में दलित नाथूराज जाटव पुत्र भदई का परिवार रहता है। परिवार के लोग मजदूरी कर अपना गुजरा करते हैं। जानकारी मुताबिक नाथूराम का होली वाले दिन गांव के पूर्ण सिंह यादव पुत्र लक्ष्मण दास से रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। जिसकी शिकायत पूर्ण सिंह ने गांव की प्रधान उर्मिला यादव के पुत्र मोनू यादव ऊर्फ बाबा से की थी।

इनकार पर राइफल निकाली और मार दी गोली
इसके बाद बाबा बीती रात अपने साथियों के साथ नाथूराम के घर पहुंचा और मारपीट शुरू कर दी। मोनू ने पहले नाथूराम की पिटाई करना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने आई नाथूराम की पत्नी गिरजा देवी को मोनू ने अपनी रायफल से गोली मार दी। गोली गिरजा के पेट में लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

परिवार के 3 सदस्य घायल 
इसके बाद मोनू ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, फायरिंग में एक गोली नाथूराम को लग गई, जिससे वह घायल हो गया। इस घटना में नाथूराम का 28 वर्षीय श्रवण कुमार और उसकी पत्नी कुसमा व 2 साल का मासूम आशिक भी घायल हो गए।