दिहाड़ी मजदूर के बेटे ने पिता का नाम किया रौशन तो छलके आंसू, बोले- गांव का पहला डॉक्टर बनेगा बेटा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 11:59 AM (IST)

मेरठ: हर मां बाप अपने बच्चों को कामयाब देखने के लिए अथक मेहनत करते हैं। औलाद के सफल होने पर जब उनके मां-बाप को भी सम्मानित किया जाता है तो इससे खुशी की बात उनके लिए कोई और हो ही नहीं सकती है। कुछ ऐसा ही मेरठ के लालालाजत राय मेडिकल कॉलेज में आयोजित एमबीबी एस सत्र 2022-23 के छात्र-छात्राओं के स्वागत समारोह देखने को मिला है। जहां ओरिएंटेशन प्रोग्राम में छात्र छात्राओं के साथ उनके माता पिता को भी आमंत्रित किया गया था। इस स्वागत समारोह में एमबीबीएस के छात्र रामनरेश के पिता और चाचा भी पहुंचे। रामनरेश के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। रोज़ कमाकर जिंदगी गुजारने वाले मजदूर का बेटा जब इस स्वागत समारोह में पहुंचा तो पिता को मानों सारे जहान की खुशियां मिल गई हों।

लालालाजत राय मेडिकल कॉलेज के भव्य आडिटोरियम में पहुंचकर इस मजदूर पिता के पैर कांप रहे थे। मजदूर पिता कुर्सी पर बैठते हुए भी सकुचा रहा थे। मीडिया से बात करते हुए पिता और चाचा की आंखों से आंसू छलक पड़े। रामनरेश के परिजनों ने कहा कि उनके गांव में बेटा पहला डॉक्टर बनेगा। परिजनों ने कहा कि उनके ख़ानदान में भी कोई आठवीं से ज्यादा नहीं पढ़ सका, लेकिन बेटा अब डॉक्टर बनने जा रहा है तो पूरे गांव समाज को उस पर नाज है।

परिजनों ने कहा कि उनकी सोच ही नहीं थी कि वो यहां तक पहुंचेंगे, लेकिन, बच्चे की लगन ने उनके सपनों को पूरा कर दिया। बच्चे पर भरोसा किया और कामयाबी मिली। परिजनों ने कहा कि बच्चे की वजह से उन्हें आज पहली बार ऐसे आडिटोरियम में बैठने का मौका मिला। पिता ने कहा कि हमेशा यही सपना था कि जो हमने किया वो बेटे को न करना पड़े। वहीं बेटे रामनरेश ने कहा कि जितना हमने मेहनत की उससे कई गुना मेहनत पिता की रही। रामनरेश कानपुर के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं। बता दें कि इस शानदार कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने किया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj