दलित बच्चे अलग बैठकर स्कूल में खाते हैं खाना, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 12:53 PM (IST)

बलियाः जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना के तहत दिए जाने वाले भोजन के दौरान कथित भेदभाव का मामला सामने आया है। घटना के सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर वायरल हुए वीडियो में दलित बच्चों के साथ खाना खाने को लेकर कथित भेदभाव नजर आ रहा है। हालांकि जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने आरोप को निराधार करार देते हुए मामले की गहराई से जांच के आदेश दिये हैं।

वायरल वीडियो में बलिया नगर के रामपुर का प्राथमिक विद्यालय दिख रहा है, जहां सामान्य वर्ग के बच्चे दलित बच्चों के साथ भोजन नहीं करते और दलित बच्चे स्कूल से मिलने वाली थाली में भोजन नहीं करते । दलित बच्चे थाली अपने घर से लेकर आते हैं । वीडियो में मिडडे मिल का भोजन दलित बच्चे अलग बैठकर करते दिखाई दे रहे हैं।

पिछड़ी जाति के बच्चों का कहना है कि वे थाली घर से लाते हैं। हालांकि स्कूल के प्रधानाध्यापक पुरुषोत्तम गुप्ता का कहना है कि थोड़ा बहुत भेदभाव बच्चे रखते हैं । जिलाधिकारी भवानी सिंह खँगारौत ने मीडिया के जरिये मामला सामने आने पर विद्यालय का गुरूवार को दौरा कर जांच की । उन्होंने दावा किया कि प्रथम दृष्टया दलित छात्रों के साथ भेदभाव का आरोप निराधार है लेकिन मामले की गहराई से जांच के आदेश दे दिये गये हैं।
 

Tamanna Bhardwaj