कन्नौज में दबंगों की दबंगई, दलित बेटियों की सरिए से की पिटाई, फाड़े कपड़े

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 12:14 PM (IST)

कन्नौजः वैसे तो योगी सरकार दलितों का उत्थान करने के तमाम बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन हकीकत में यह दावे खोखले साबित हो रहे हैं। योगी सरकार में दलित बेटियां किस कदर न्याय के लिए दर-दर भटक रही इसकी ताजी बानगी उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में देखने को मिली है।

जानिए क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, मामला इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम जगतापुर का है। यहां के निवासी राम प्रसाद का गांव के ही रहने वाले सुरेंद्र नाम के दबंग से मकान को लेकर विवाद चल रहा था। एक दिन सुरेंद्र मकान पर कब्जा करने के लिए अपने साथियों के साथ घर में घुस गया। घर में मौजूद लड़कियों के साथ दबंगों ने अश्लील हरकतें की। इतना ही नहीं उन्होंने उनके कपड़े तक फाड़ दिए।
 
दबंगों ने की जमकर पिटाई 
जब उन्होंने विरोध किया तो दबंगों ने उनकी जमकर पिटाई की। पड़ोसियों के आ जाने के बाद दबंग मौके से फरार हो गए। घायल दलित लड़किया जब शिकायत लेकर इंदरगढ़ थाने पहुंची तो पुलिस ने उनका इलाज कराए बिना उन्हें भगा दिया। दलित बेटियां 2 दिन तक थाने के चक्कर लगाती रही, लेकिन उनको न्याय नहीं मिला। थाने से न्याय न मिलने पर बेटियों ने पुलिस अधीक्षक का दरवाजा खटखटाया है।

क्या कहना है पीड़िता का?
इस मामले में पीड़िता का कहना है कि घर का विवाद था, उन्होंने फर्जी बेनामा करवा लिया। इस मामले की जांच भी हुई और उन लोगों ने मना भी कर दिया कि तुम्हारा यहां कुछ नहीं है, लेकिन वह नहीं माने। जांच वालों के सामने ही कितने लोग इकट्ठे हो गए। उन्होंने मना किया कि इनके घर में कोई नहीं है, इसलिए कोई हंगामा ना करें। जब जांच वाले चले गए तो उन्होंने घर में आकर हमारे साथ मारपीट की। सरिया हमारी लातों में मारा और सारे कपड़े फाड़ दिए। हम थाने गए तो उन्होंने कुछ सुना नहीं। उन्होंने किसी को भी नहीं पकड़ा। 

मामले में होगी उचित कार्रवाई: अपर पुलिस अधीक्षक
अपर पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी का कहना है कि विपक्ष अनुसूचित जाति के हैं। इनका कुछ जमीनी विवाद है। इन्होंने सिविल कोर्ट में मुकदमा कर रखा था। इसी बात को लेकर विवाद हुआ है और इनके बीच मारपीट हुई है। विवाद के बाद पीड़ितों को अस्पताल लेकर जाया गया था। इनका गांव थाने से नजदीक ही है। इन्होंने अभी एक रिपोर्ट बनवा के दिया है, जिसमें 3 लाख, 50 हजार के जेवर लूटने की बात लिखी गई है। इस मामले की जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Deepika Rajput