दलित छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में सिपाही पर लगाया रेप का आरोप

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 06:53 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मुखिया प्रदेश पुलिस की छवि सुधारने में लगे हैं, लेकिन शायद पुलिस खुद ही अपनी छवि को ना सुधारने की ठान ली है। मामला मेरठ का है। जहां 
एक दलित छात्रा को एक सिपाही ने शादी का झांसा देकर कई सालों से दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि जब छात्रा ने सिपाही पर शादी का दबाव बनाया तो वह शादी से ही मुकर गया। जिसके चलते छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मामला मेडिकल थानाक्षेत्र का है। यहां बीएड की दलित छात्रा ने बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि जागृति विहार निवासी उत्तर प्रदेश पुलिस का सिपाही ने उसे सालों तक शादी का झांसा देकर अपनी हवस का शिकार बनाया, लेकिन अब वह शादी से मुकर गया है। जिसकी वजह से उसे  ये कदम उठाना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि मृतका बुधवार रात छात्र अपने कमरे में सोने के लिए गई थी, लेकिन सुबह देर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं आई तो परिजनों ने आवाज लगाई। जवाब नहीं मिलने पर खिड़की से देखा तो वह पंखे से लटकी हुई थी। परिजनों ने घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। पुलिस को छात्र के पास से डेढ़ पेज का एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने जागृति विहार निवासी दामोदर दुबे नाम के सिपाही के बारे में लिखा है।

छात्रा के पिता ने सिपाही उसके पिता, बहन, मां को नामजद कराते हुए मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी सिपाही दामोदर दुबे वर्तमान में संभल जिले के धनारी थाने में तैनात है । वही इस पूरे मामले पर का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच के बाद ही सिपाही की गिरफ्तारी होगी ।

Tamanna Bhardwaj