दलित की बारात को पुलिस ने बताया शांति के लिए खतरा, कहा- इलाके में बढ़ सकता है तनाव

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2018 - 10:28 AM (IST)

कासगंजः उत्तर प्रदेश के कासगंज में पुलिस ने एक दलित की बारात को शांति के लिए खतरा बताया। दरअसल हाथरस निवासी संजय जाटव की शादी होने वाली है, जब उसने बारात धूमधाम से ससुराल में लाने की बात कही तो वधू पक्ष ने बताया कि ठाकुर बाहुल्य गांव में दलित बिरादरी को पूरे गांव में बारात चढ़ाने की अनुमति नहीं है। संजय ने जब इस मामले की शिकायत डीएम और सीएम ऑफिस में की तो पुलिस ने कहा कि बारात से इलाके में तनाव बढ़ सकता है।

जानिए, क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक कासगंज के निजामपुर गांव में जाटव परिवार की शीतल की शादी 6 महीने पहले हाथरस के संजय जाटव से तय हुई है, जो 20 अप्रैल 2018 को होनी है। संजय अपनी बारात धूमधाम से ससुराल में लाना चाह रहे हैं, लेकिन जब उन्होंने शीतल के घरवालों से इस सम्बन्ध में बात की तो पता चला कि ठाकुर बाहुल्य गांव में दलित बिरादरी को पूरे गांव में बारात चढ़ाने की अनुमति नहीं है। जिसके बाद संजय ने जिलाधिकारी कासगंज और सीएम के जनसुनवाई पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने सुरक्षा देने की बजाय बारात को शांति के लिए खतरा बताया।

क्या कहना है DM का?
वहीं इस मामले में डीएम आरपी सिंह का कहना है कि मामला हमारे संज्ञान में आया है। आवेदन करने वाले युवक संजय ने बारात को पूरे गांव में घुमने को लेकर अनुमति मांगी है। इस मामले की जांच पुलिस से कराई गई है। उनकी रिपोर्ट के अनुसार अनुमति देने से इलाके में तनाव हो सकता है।