शादी में घोड़ी पर बैठा दलित तो बारात में घुसकर की मारपीट, ऊंची जाति के लोग बोले- ''यह परंपरा तुम्हारे लिए नहीं''

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 09:04 AM (IST)

आगरा(मान मल्होत्रा): देश में जाति के नाम पर दशकों से भेदभाव होता आया है। ऊंची जाति के लोग अपने सामने छोटी जाति के लोगों को कुछ नहीं समझते हैं। ऐसा ही एक मामला ताजनगरी के थाना सदर क्षेत्र के सोहल्ला जाटव बस्ती में देखने को मिला। जहां पर कुछ लोगों ने एक दलित परिवार के शादी समारोह में घुसकर लाठी डंडो से जमकर मारपीट कर दी।

शादी में घोड़ी पर बैठा दलित तो बारात में घुसकर की मारपीट
मिली जानकारी के मुताबिक, इस दलित परिवार का कसूर सिर्फ इतना था कि इस परिवार की बेटी की शादी के लिए दूल्हा शादी के दिन सज-धज कर घुड़चढ़ी के लिए घोड़ी पर सवार होकर ऊंची जाति के समाज की बस्ती से गुजरा था। यह बात ऊंची जाति के लोगों को गंवारा नहीं हुई। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि गत गुरूवार को समय करीब 11.30 बजे को सोहल्ला स्थित एक मैरिज होम में उनकी बेटी की बारात आई थी। बारात जब ऊंची जाति की बस्ती में से होकर गुजरी तो ऊंची जाति के कुछ 20-25 अज्ञात लड़कों ने बारात में घुसकर बहिन बेटियों से अश्लील हरकतें करते हुए छेड़खानी व अभद्र टिप्पणी की।

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
बताया जा रहा है कि बाद में मैरिज होम के अन्दर घुसकर भी युवकों ने बहन बेटियों से अश्लील हरकतें व छेड़खानी की और दलित समाज के लड़कों के साथ में बुरी तरह मारपीट की। उन्होंने लाठी, डंडों और सरियों से हमला किया जिसमें दलित समाज के छोटू एवं पप्पू को गम्भीर चोटें आई हैं। पीड़ित का आरोप है कि इन दबंग लोगों ने मारपीट करने से पहले  मैरिज होम की 3 4 बार लाइट बन्द कर दी थी और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली-गलौच करने लगे। वे जोर-जोर से कहने लगे कि हमारे गांव में दलित दूल्हा घोड़ी पर बैठकर नहीं जाता है, तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई कि हमारे सामने दूल्हा घोड़ी पर बैठाकर बारात निकालने की। पुलिस ने इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर योगेश ठाकुर, राहुल, सोनू ठाकुर पुत्र शिशुपाल उर्फ रजुआ ठाकुर व कुनाल ठाकुर सहित अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Content Editor

Anil Kapoor