भरे मंच पर किसान यूनियन के नेताओं ने किया था अपमानित, दलित ग्राम विकास अधिकारी ने लगायी फांसी

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 09:47 AM (IST)

लखनऊ: कुम्भी ब्लॉक के एक दलित ग्राम विकास अधिकारी ने बुधवार रात फांसी लगा ली। उनके सुसाइड नोट में मानसिक उत्पीड़न के आरोप सामने आये हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक त्रिवेन्द्र कुमार गौतम (23) ने अपने सुसाइड नोट में अपमान और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। गौतम का शव शिवसागर कॉलोनी स्थित किराये के घर में गुरूवार को मिला।

पुलिस के मुताबिक गौतम ने सुसाइड नोट में किसानों के एक राजनीतिक संगठन के जिलाध्यक्ष, एक गांव के ग्राम प्रधान और एक ग्राम प्रधान के पुत्र पर अपमानित करने और मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। गौतम का शव मिलने के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें उसे कथित रूप से किसान यूनियन के नेताओं द्वारा सार्वजनिक तौर पर अपमानित करते हुए देखा जा सकता है।

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र लाल ने बताया कि एससी-एसटी अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। वायरल हुए वीडियो में आवाज स्पष्ट नहीं है लेकिन किसान नेता को गौतम को अपमानित करते और 'कामचोर' बोलते हुए सुना जा सकता है। इस बीच गौतम की खुदकुशी से आक्रोशित उसके साथी ग्राम विकास अधिकारियों ने विकास भवन पर गुरूवार को ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के बैनर तले प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर दोषियों पर तीन दिन के भीतर कार्रवाई ना हुई तो वे कार्य बहिष्कार करेंगे। 

Ajay kumar