गैंगरेप के बाद दलित महिला की गला रेतकर हत्या

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2017 - 02:16 PM (IST)

सिकंदरपुर- सरेराह छेड़छाड़ का विरोध व पुलिस में शिकायत करना एक विवाहिता को महंगा पड़़ गया।आरोपी युवक ने न सिर्फ अपने दोस्तों के साथ मिलकर महिला से गैंग रेप किया बल्कि धारदार हथियारों से उसका गला रेतकर हत्या कर दी। पीड़िता के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या है मामला
मृतक सुनीता कोखराज थाना के सिकंदरपुर बजहा गांव निवासी झुरी चौधरी की पत्नी थी। उसके पति ने बताया कि सुनीता से पहले भी रेप करने की कोशिश की गई थी। घटना से तीन दिन पहले भी गांव के ही प्रेम साहू ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। इस कारण सुनीता ने उसकी पिटाई भी कर दी थी। इस मामले की शिकायत खुद सुनीता ने मूरतगंज पुलिस चौकी में की थी। पुलिस आरोपी प्रेम साहू को पकड़कर ले गई थी लेकिन लेनदेन कर उसे छोड़ दिया।

मंगलवार की दोपहर सुनीता घास काटने गई तो वापस नहीं लौटी। परिजन सुनीता की तलाश मे जुट गए तभी उसका शव निर्वस्त्र हालत मे गांव के बाहर अरहर के खेत में मिला। आशंंका जताई जा रही है कि हत्यारोंं ने पहले उसके साथ गैंग रेप किया फिर उसकी गर्दन काट दी। परिजन चीख-चीख कर मौके पर ही चिल्लाते रहे कि सुनीता की हत्या पुलिसवालों की लापरवाही के चलते हुई है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस अभी भी लगातार प्रयास कर रही है| 

परिजनों ने लगाया पुलिस पर लापरवाही का आरोप
परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने शिकायत के बाद भी उनकी बात को बेहद हल्के में लिया। महिला के परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों से मिले होने का आरोप लगाया है| खेत मे महिला के शव की सूचना पर लोगों कि भारी भीड़ जुट गई। पुलिस कार्यप्रणाली से नाराज लोगों ने जी.टी रोड जाम करने का भी प्रयास किया। पुलिस के आलाधिकारियों के समझाने पर मृतका के परिजन शांत हुये। 

पुलिस ने दिए कार्रवाही करने के आदेश
दलित महिला की हत्या की सूचना पर जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमरतम के लिए भेजा दिया गया| सी.ओ सिराथू का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस कर्मियों की लापरवाही पर उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी।

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें