पुलिस कस्टडी में दलित युवक की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 05:23 PM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत हो गई। मौत खबर इलाके में आग की तरह फैसल गई। परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर जमकर हंगामा काटा। मामला बढ़ा तो एसपी ने थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है और जांच के आदेश दे दिए हैं। एसपी ने मृतक की मां की तहरीर पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। परिजनों का आरोप है कि युवक को छोड़ने के बदले तीन लाख रुपये की डिमांड की गई,  ना देने पर युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई।

धोखाधड़ी के मामले में मृतक पर पुलिस ने दर्ज किया था केस
जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली पुलिस ने ललौली थाना क्षेत्र के कीर्तिखेड़ा के रहने वाले सत्येंद्र सिंह नाम के युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था।  बाद  में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की।  आरोपी के पास से 14 एटीएम कार्ड भी बरामद हुए। पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह युवक की अचानक हालत बिगड़ गई। पुलिस ने आरोपी को फौरन जिला अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज  
एसपी राजेश सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली पर कल एक व्यक्ति पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। आरोपी के पास से 14 एटीएम कार्ड भी मिले थे और सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त हुई थी। आरोपी से पूछताछ की जा रही थी। इस दौरान आरोपी की तबीयत खराब हो गई। पुलिस ने आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि मृतक की मां की तहरीर पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 384, 342 और  SC/ST Act के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए है।

 

Content Writer

Ramkesh