दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शहीद हुआ उन्नाव का शशिकांत, आखिरी बार 16 जनवरी को गए थे घर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 01:25 PM (IST)

कानपुर/उन्नावः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सोमवार को नक्सलियों के एक हमले में उत्तर प्रदेश के उन्नाव का एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। उनकी शहादत की खबर मिलते ही पूरे परिवार में मातम पसर गया है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के कब्बा खेड़ा निवासी शशिकांत तिवारी सीआरपीएफ की 231 बटालियन में तैनात थे। वह आखिरी बार भतीजी की शादी में 16 जनवरी को अपने घर आए थे। जवान के शहीद होने की जानकारी मिलते ही डीएम, एससपी समेत तमाम पुलिस अधिकारी उनके घर पहुंचे। यहां ताला लगा होने पर पता चला कि शहीद की पत्नी अनीता अपने दो बच्चों के साथ दिल्ली में रहती है। जिसके बाद उन्हें सूचना भिजवा दी गई।

बता दें कि, सोमवार को अरनपुर इलाके में सीआरपीएफ कैंप से जवानों की टीम सर्चिंग पर निकली। इस दौरान घात लगाए नक्सलियों ने बारूदी सुरंग के जरिए विस्फोट कर दिया। इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस विस्फोट और फायरिंग में 6 जवान घायल हो गए। साथी जवानों ने जल्द उन्हें अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल 3 जवानों की हालत बिगड़ने लगी। जिसके चलते उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया, जहां हेड कांस्टेबल शशिकांत तिवारी ने दम तोड़ दिया।

Deepika Rajput