बिजनौर में रिश्वत मांगने को लेकर दारोगा और सिपाही सस्पेंड, 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 10:59 AM (IST)

बिजनौरः बिजनौर की बैराज चौकी में तैनात दारोगा और 1 सिपाही को एसपी ने रिश्वत मांगने वाले वायरल ऑडियो क्लिप के आधार पर सस्पेंड कर दिया। वहीं चौकी में तैनात 6 अन्य सिपाही को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है।

दरअसल 20 सितंबर को एक सिपाही द्वारा लकड़ी के ठेकेदार से ट्रैक्टर ट्रॉली निकाले जाने के मामले को लेकर रिश्वत मांगने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस ऑडियो में सिपाही विक्रांत मान ने लकड़ी के ठेकेदार दीपक बंसल से ट्रैक्टर ट्राली निकालने के नाम पर फोन पर 3000 रुपयों की मांग की थी। ठेकेदार ने रुपया कम करने को लेकर सिपाही की ऑडियो को रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

वहीं वायरल ऑडियो का सच पता लगाने के लिए नए कप्तान प्रभाकर चौधरी ने इसकी जांच सीओ गजेंदर पाल सिंह को दी थी। जांच में उन्होंने मामले को सही पाया। ऑडियो में सिपाही बात कर रहा था और उसने जिस दारोगा का नाम लिया था, वह भी चौकी पर ही तैनात है। इस जांच में बताया गया कि चौकी पर एक दारोगा जयवीर मान सहित कुल 7 सिपाही हैं।

एसपी ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर सिपाही विक्रांत मान और दारोगा जयवीर मान को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस चौकी में तैनात अन्य 6 सिपाहियों को भी लाइन हाजिर किया गया है। उधर इस ऑडियो की जांच अभी सीओ सिटी गजेंदर सिंह यादव द्वारा की जा रही है। उनकी रिपोर्ट आने के बाद अन्य पुलिसकर्मियों पर भी आगे बड़ी कार्रवाई हो सकती है।