यूपी पुलिस का नया कारनामा, दारोगा ने बिस्तर पर लेट कर सुनी महिला की फरियाद

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 02:11 PM (IST)

कानपुरः सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने महिलाओं के प्रति कानपुर पुलिस के शर्मनाक बर्ताव को एक बार फिर उजागर कर दिया है। इस वीडियो में पनकी रोड पुलिस चौकी के प्रभारी अपने कार्यालय में पांव पसारे लेटे दिख रहे हैं और उसी अवस्था में एक पीड़ित महिला की फरियाद सुन रहे हैं। उनके बिस्तर के सामने खड़ी महिला इस स्थिति को बेहद असहज महसूस करती है, लेकिन इसी अवस्था में अपनी फरियाद कहने के लिए मजबूर रहती है।

ताजा वीडियो बनाने वाले ने अपने मोबाईल कैमरे से दिखाया है कि पुलिस चौकी के भीतर ऑफीसर ने अपनी कुर्सी मेज के बगल में बिस्तर भी लगाया हुआ है और वो उसपर एक पांव पसारे और दूसरा पांव घुटने से मोड़े लेटे हैं। सम्भव है कि वे 24 घण्टे की ड्यूटी का हवाला देकर थके होने का बहाना बनाएं, लेकिन इतनी शिष्टता तो दिखायी जा सकती थी कि जब कोई महिला अपनी बात कह रही हो तो वे कुछ पल के लिए उठकर बैठ जाते। लेकिन क्या इससे उस आफीसर की रंगबाजी कम न हो जाती?

कैमरे का क्षणिक मूवमेंट चौकी के बोर्ड की तरफ होता है जिससे पता चलता है कि ये वीडियो कल्याणपुर थानान्तर्गत पनकी रोड पुलिस चैकी का है और यहाॅ के प्रभारी अधिकारी बृजेश शुक्ला हैं।

इस वायरल वीडियो को लेकर एसएसपी कि मीडिया सेल ने बयान जारी किया है, जिसमे कल्याणपुर थाने के सर्किल ऑफिसर अजय कुमार चौकी इंचार्ज का पक्ष लेते रहे है। अजय कुमार बता रहे है कि वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए चौकी इंचार्ज और सिपाहियों से पूछताछ की गई। जांच के बाद तथ्य सामने आए कि वायरल वीडियो डेढ़ माह पुराना है और जिस दिन का है, उस दिन चौकी इंचार्ज की तबियत खराब थी।

इस सप्ताह कानपुर के पुलिस थानों में महिलाओं के साथ बुरे बर्ताव के और भी वीडियो वायरल हो चुके हैं। पुलिस द्वारा फरियाद न सुने जाने पर एक छात्रा सुसाईड कर चुकी है। मामले मीडिया में आने पर दोषी पुलिसकर्मी सस्पेंड भी हुए हैं। बावजूद इसके, खाकी की बेशर्माई, बेहयाई जारी है।
 

Tamanna Bhardwaj