लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दरोगा का बीच सड़क पर रोकना कांग्रेस नेता को गुजरा नागवार, जमकर हुई बहस

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 03:40 PM (IST)

वाराणसी: देश में लाॅकडाउन को लागू किए काफी सप्ताह बीत चुके हैं और धीरे-धीरे ही सही लोग सरकार के इस फैसले को समझ भी चुके हैं। लेकिन यहां कुछ एेसे  लोगों की भी कमी नहीं हैं जो 'हम नहीं सुधरेंगे' की कसम खाकर बैठे हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की सड़कों पर कुछ ऐसा ही नजारा दिखा जब एक दरोगा से एक स्थानीय कांग्रेस नेता हेलमेट और मास्क ना लगाने के बावजूद रोके जाने पर बहस करने लगा। देश के अलग-अलग कोने में लाॅकडाउन के उल्लंघन के दौरान पुलिस और लोगों के बीच टकराव की खबरें आने लगी हैं।

जानकारी मुताबिक वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने स्कूटी सवार एक अधेड़ उम्र के शख्स को हेलमेट और मास्क ना लगाने पर रोक लिया। फिर क्या था, ये बात अधेड़ व्यक्ति को इतनी नागवार गुजरी की वो दारोगा को ही धौंस दिखाने लगा। दरअसल अधेड़ सख्श स्थानीय कांग्रेस नेता निकला और दारोगा को बताने लगा कि आईपीएस तो उनके घर में हैं, जिसपर दारोगा ने कहा आप कुछ हो, लेकिन देश से बड़े नहीं है.....जिसपर कांग्रेस नेता ने कहा कि आप मेरा कुछ कर नहीं सकते.....आप मुझे उंगली मत दिखाईए मैं अपराधी नहीं हूं....आपने मुझे लाठी कैसे मारी? मास्क ना लगाना कोई अपराध नहीं है, आखिर कौन सी धारा लगाओगे? इसके बाद स्थानीय कांग्रेस नेता मनीष उपाध्याय की स्कूटी का 2 हजार का चालान काटा गया और आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 के सेक्शन 51 में मुकदमा भेलूपुर थाने में दर्ज किया गया।

बता दें कि वाराणसी के दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह इन दिनों लाॅकडाउन उल्लंघन करने वालों को कानून का पाठ पढ़ाने के लिए चर्चा में आ गए हैं। कभी लाॅकडाउन मेें घूम रहे लोगों और छात्रों से उनके विषय का सवाल पूछते हैं तो कभी उल्लंघन करने वालों से जबरदस्ती आरोग्य सेतू एप डाउनलोड कराने के बाद उन्हें छोड़ देते हैं। पुलिस का खुद जज की भूमिका में आना भी लोगों को रास नहीं आ रहा है।

Anil Kapoor