दारुल उलूम की अपील: कोरोना के चलते अपने घरों में नमाज पढ़ें लोग

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 11:00 AM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वस्तरीय धार्मिक संस्थान दारुल उलूम नदवातुल उलामा ने मुस्लिमों से मस्जिद की बजाए घर पर ही नमाज अदा करने की अपील की है। नदवा के प्रधानाचार्य डॉक्टर सईदुर रहमान आजमी नदवी ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते आज जुमे की नमाज मस्जिद में नहीं होगी, उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ें। 

आजमी ने अपील करते हुए कहा कि जब तक कोरोना खत्म ना हो जाए पांचों वक्त की नमाज मस्जिद में नहीं होगी। वहीं जुमे की नमाज के लिए भी नदवातुल उलमा में लोग ना आए। दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने एक जगह भीड़ के जुटने पर पाबंदी लगाई है और राज्य सरकारों को इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है। इससे पहले मुस्लिम धर्म गुरुओं ने लोगों से अपील की है कि वे इस शुक्रवार अपने घर से जुमे की नमाज पढ़ें। नमाज के समय मस्जिदों से लाउड्स्पीकरों से अजान दी जाएगी जिसे वे सुन सकेंगे।


उलमा बोले-घरों में नमाज पढ़ें 
उ.प्र.सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड समेत प्रदेश के सभी उलमाओं ने भी मस्जिदों की बजाय घरों में नमाज अदा करने की अपील की है। जमीएत उलमा हिंद ने भी कोरोना सुरक्षा को ध्यान में रखकर लोगों से यही अपील की है। वहीं शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने कोरोना वायरस से पीडि़च मरीजों के इलाज के लिए वक्फ संपत्तियां देने की पेशकस की है। वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि जिले में वक्फ संपत्तियों पर बने स्कूल, मदरसे तथा अन्य धार्मिक स्थलों को प्रशासन ले सकता है। 

Ajay kumar