बहू ने ससुरालियों पर किया झूठा मुकदमा, पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 04:42 PM (IST)

रामपुरः आपने ससुरालियों द्वारा बहु को प्रताड़ित करने के तो कई मामले देखे होंगे, लेकिन बहु द्वारा ससुरालियों को प्रताड़ित करने के मामलों में भी कोई कमी नहीं है। ताजा मामला रामपुर जिले का है। जहां एक बहु सुसरालियों पर इतने पर जुल्म कर रही है कि वह ससुरालियों के बर्दाश्त से बाहर है। जिसके चलते उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर न्याय की गुहार लगाई है और राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की है। 

मामला कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के एकता बिहार कालोनी का है। यहां रिटायर बैंक कर्मी जुम्मन अपने परिवार के साथ रहता है। बैंक कर्मी ने अपने बड़े बेटे अरुन का विवाह बदायूं ज़िले के रहने वाली सोनम से किया था, विवाह के 1 माह के बाद से ही बहु सोनम ने पति सहित पूरे परिवार पर झगड़ा कर शुरु कर दिया। 

सोनम की मनमानी के इस कदर पहुंच गई कि वह पीड़ित परिवार को आत्महत्या कर झूठे मुकदमे फ़ंसाने की धमकी भी देने लगी। सोनम ने कई बार जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की, परिजनों ने इसकी शिकायत उसके परिजनों से की उसके बाद भी कोई नतीजा नहीं हुआ। हाल ही में सोनम ने अपने पति को परिवार वालों से नाता व घर छोड़ने की बात पर अड़ गई। जब पति ने उसका यह प्रस्ताव नहीं माना तो वो घर छोड़ कर अपने मायके चली गई। वहां से अपने परिवारवालों की मिली भगत से पति सहित परिवार के अन्य लोगों पर मारपीट व दहेज़ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया।

वहीं बहु का परिवार के खिलाफ षड़यंत्र रचने वाले ऑडियो रिकॉडिंग भी साक्ष्य के रूप में पीड़ित परिवार ने पुलिस को सौपा। पीड़ित परिवार का कहना है कि बहु अपनी मां संग मिल कर परिवार के खिलाफ षड्यंत्र रच रही है उसकी माँ भी साथ दे रही है।

जिसके चलते पीड़ित परिवार ने बहु के जुल्मों से तंग आकर योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की है। 
 

Tamanna Bhardwaj