दर्दनाक हादसा: घर में अचानक लगी आग...गर्भवती महिला समेत बेटी की जलकर मौत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 05:04 PM (IST)

महराजगंजः उत्तर प्रदेश के महराजगंज (Maharajganj) जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां के एक घर में अचानक आग लगी आग में गर्भवती महिला और उसकी 2 वर्षीय बेटी की झुलस कर मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। उनके साथ ही जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, SDM और CO निचलौल भी मौके पर पहुंचे। वहीं, मृतका के परिजनों ने इस घटना को एक हत्या बताकर उसके पति और सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।



जानें क्या है पूरा मामला?
बता दें कि मामला कोठीभार थाना क्षेत्र के सबया गांव के बिचला टोला का है। जहां से पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन पर सूचना मिली थी कि एक घर में अचानक से आग लग गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद जब पुलिस घर के अंदर घुसी तो उन्हें एक कमरे में गर्भवती महिला (22) और उसकी 2 वर्षीय बेटी का जला हुआ शव मिला। मृतक महिला की पहचान मीना और उसकी बेटी की अर्पिता के नाम से हुई है। बताया जा रहा है कि घटना के समय मीना का पति और ससुर घर पर नहीं थे। सिर्फ उसकी सास घर में थी।

ये भी पढ़े...UP News: इस जिले के बच्चों को शिक्षा के साथ दिया जा रहा मशरूम की खेती का प्रशिक्षण, जानें क्या है वजह

मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाए गंभीर आरोप
वहीं, जब इस घटना की सूचना पुलिस द्वारा मृतक महिला के मायके वालों को दी गई तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने मीना के ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। इतना ही नहीं उनका कहना है कि मीना के पति के संबंध किसी गैर महिला थे। इस बात की जानकारी मीना को हो गई थी। इस बात को लेकर आए दिन दोनों में विवाद होता रहता था।



क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि मीना के मायके वालों की तहरीर पर मामला दर्ज करके पति, सास और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है। वहीं, मीना और उसकी बेटी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Harman Kaur