दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, बाइक ना मिलने पर ससुरालियों ने जिंदा जलाया

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 11:15 AM (IST)

रायबरेली(शिवकेश सोनी): सख्त के कानून के बावजूद दहेज के लोभी आए दिन विवाहिताओं को प्रताड़ित कर उन्हें जिंदा जला रहे हैं। ताजा मामला रायबरेली का है। जहां दहेज में बाइक न मिलने पर ससुरालियों को बहू को जला कर मार डाला। मृतका के पिता ने थाने में ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति, सास, ससुर व जेठ को हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि सरेनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ईश्वरदीन पाल ने अपनी लड़की का विवाह 11 मई 2015 को हिन्दू रीति रिवाज से ग्राम जगन्नाथपुर थाना सरेनी के रमेश पाल के साथ किया था। शादी में लगभग 4 लाख रुपए खर्च भी किए थे। किंतु दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने के कारण पति रमेश कुमार, जेठ सुरेश कुमार, ससुर ठाकुरदीन, सास राजरानी, जेठानी विशुन कुमारी आए दिन मारते पीटते व प्रताडि़त करते चले आ रहे थे। जिसकी शिकायत विवाहिता ने कई बार अपने पिता से की, लेकिन परिवार वाले उसे समझा कर बात को शांत कर देते थे।

इसके बाद फिर इसी बात को लेकर विवाद हुआ। जिसके चलते बीते बुधवार को ससुरालियों ने विवाहिता को जिंदा जला दिया। वहीं आस-पास के लोगों ने इसकी जानकारी लड़की के पिता को दी। पिता ने तुरंत इसकी सूचना थाने में दी।

मौके पर पहुंचे सीओ आरपी शाही व सरेनी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वही तहरीर पर मामला पंजीकृत कर आरोपी पति, सास, ससुर व जेठ को हिरासत में लेते हुए पूूूछताछ थाने लाया गया है।

Tamanna Bhardwaj