‘झूठी शान'' के लिए बेटी का उजाड़ा सुहाग, प्रेम विवाह से नाराज पिता ने पांच साल बाद दामाद की कराई हत्या

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 02:09 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 13 दिन पहले हुई एक व्यक्ति की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है, मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि बेटी के प्रेम विवाह से कथित रूप से नाराज होकर शादी के पांच साल बाद ससुर ने अपने दामाद की हत्या करवा दी। एडिशनल डीसीपी, हृदयेश कठेरिया ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, 16 जून की सुबह ईको टेक थाना क्षेत्र से पुलिस को एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था. शिनाख्त के बाद पता चला कि, युवक का नाम भुवनेश यादव है, जो संभल का रहने वाला है परिजन की तहरीर के बाद मामले की जांच शुरू की गई।

पुलिस के अनुसार भुलेश बिसरख क्षेत्र में रहकर ऑटो रिक्शा चलाता था और उसका ऑटो रिक्शा भी गायब था। सुनीति ने बताया कि भुलेश के परिजनों ने उसकी पत्नी प्रीति यादव के पिता बुध सिंह यादव और भाई मुकेश यादव एवं मित्र श्रीपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पांच वर्ष पूर्व प्रीति ने परिजनों की इच्छा के खिलाफ जाकर भुलेश से शादी कर ली थी।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि प्रीति के पिता बुद्ध सिंह यादव एवं चाचा खड़क सिंह ने साजिश रची और अपने पड़ोसी गांव मंडोली के चार लड़को को भुलेश की हत्या की सुपारी दी। सुनीति ने बताया कि जांच में सामने आया कि चार आरोपियों-- अवधेश, नीरज यादव, यशपाल और टीटू ने नोएडा आकर भुलेश की गला घोंटकर हत्या की तथा उसका ऑटो रिक्शा अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से इस घटना के सिलसिले में प्रयुक्त कार, गला घोंटने में इस्तेमाल किया गया अंगौछा, हत्या के एवज में मिले तीन लाख कीमत के जेवर आदि बरामद किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static