बेटी ने 4 माह पूर्व दफनाई गई पिता की लाश का पोस्टमार्टम कराने की लगाई गुहार, जानिए वजह

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 12:56 PM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मजिस्ट्रेट में एक लड़की 4 माह पूर्व दफनाई गई पिता की लाश का पोस्टमार्टम करवाने की मांग करने लगी। जिसके बाद बेटी की गुहार को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र खुदवा कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दरअसल, मामला टिकैतनगर इलाक़े के बल्ली पुर गांव का है। यहां के रहने वाले हैदर अली की बेटी फिरोज ने अपने चचेरे भाई पर बीती 15 सितम्बर को पिता को धोखे से मारकर और बिना किसी को बताए शव को दफनाने का आरोप लगाया है। फिरोज की मानें तो चचेरे भाई ने पिता की संपत्ति का वसीयत नामा अपने नाम लिखवाकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को बिना किसी को जानकारी दिए दफना दिया।

वहीं अब मृतक की बेटी फिरोज ने अपने चचेरे भाई पप्पू और गांव के कुछ अन्य लोगों के खिलाफ टिकैतनगर थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। जिसके बाद उसने अदालत के सामने गुहार लगाई। अदालत ने मामले को गंभीता से लेते हुए पुलिस को फटकार लगाई। साथ ही आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ मृतक हैदर अली के दफनाए हुए शव का पोस्टमार्टम करने के निर्देश दिए।

अदालत की लताड़ के बाद हरकत में आई पुलिस ने हैदर अली की दफनाई हुई लाश को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस दौरान पुलिस की कार्रवाई देखने के लिए सैंकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर जमा रही।





 

Tamanna Bhardwaj