UP में सुरक्षित नहीं बेटियां: शौच के लिए गई युवती की रेप के बाद गला घोंटकर हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 12:09 PM (IST)

कौशांबीः योगी सरकार भले ही महिलाओं और बच्चियों के सुरक्षा के लाख दावे कर ले, लेकिन प्रदेश में घट रही घटनाओं से ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा है कि वह सुरक्षित हैं। ऐसा ही एक मामला कौशांबी से सामने आया है। यहां शौच के लिए जंगल की ओर गई किशोरी का अर्धनग्न शव झाड़ियों के बीच मिला है। मृतका के गले पर निशान है, जिससे आशंका जताई जा रही है कि रेप के बाद उसी के दुपट्टे से गला घोटकर हत्या की गई है।

मामला कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव का है। यहां के निवासी धर्मपाल मौर्य की लगभग 17 वर्षीया बेटी निशा मौर्य सुबह जंगल की तरफ शौच के लिए गई थी। काफी देर तक जब वह नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। दोपहर बाद चरवाहों ने जंगल में झाड़ियों के बीच निशा का अर्धनग्न शव देखा। जिसकी सूचना उन्होंने परिजनों व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की तो अर्धनग्न शव के पास ही उसका लोटा व चप्पल बरामद हुई। आशंका जताई जा रही है कि रेप के बाद हत्या कर शव को झाड़ियों के बीच फेंक दिया गया है। शव के पास ही एक मोबाइल व पत्र मिला है।

पुलिस की मानें तो पत्र में प्रेम प्रसंग की बातें लिखी हुई हैं। मृतका के दादा चंद्रपाल को आशंका है कि प्रेम प्रसंग के चलते निशा की हत्या की गई है। मृतका के गले में चोट के निशान हैं। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी प्रदीप गुप्ता का कहना है किशोरी के शव के बाबत गहराई से जांच की जा रही है। शव के पास से मिले पत्र के मुताबिक घटना प्रेम प्रसंग के चलते हुई है। फिलहाल कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

 

 

Ruby