जेल में बैठे डॉन ने अरबपति से मांगी रंगदारी, अब तक एेंठ चुका है लाखों

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 11:52 AM (IST)

शाहजहांपुरः लगता है प्रदेश में जेल से रंगदारी का धंधा चल रहा है, तभी तो जेल में बंद कुख्यात डॉन ने व्यापारी से रंगदारी मांगी है। इतना ही नहीं डॉन ने फोन पर व्यापारी को पैसे ना मिलने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। हैरत की बात है जेल में सजा काट रहे डॉन के पास धमकी देने के लिए मोबाइल कहां से आ गया। फिलहाल पीड़ित की मानें तो यह पहली बार नहीं है कि उससे डॉन ने रंगदारी मांगी हो, वह पहले भी डर के चलते लाखों रुपए डॉन के सुपुर्द कर चुका है। वहीं इस बार व्यापारी की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर गंभीर जांच करने का दावा किया है।

डाॅन रूपयों के लिए मिठाई के करता है कोडवर्ड इस्तेमाल 
दरअसल इस डाॅन का नाम सुहेल खां उर्फ बार्डर है। डाॅन बार्डर इस वक्त फतेहगढ़ जेल में कैद है, लेकिन जेल से ही वो मोबाईल फोन के जरिए अपना पूरा नेटवर्क चला रहा है। जेल में ही फोन के जरिए वो व्यापारियों से रंगदारी मांगता है। हाल ही में डाॅन ने थाना सदर बाजार क्षेत्र के सबसे बड़े व्यापारी और आर्य मिष्ठान भण्डार के मालिक सत्य प्रकाश आर्या से रंगदारी मांगी है। खास बात यह है कि रंगदारी के रूपए के लिए डाॅन मिठाई के कोडवर्ड का इस्तेमाल करता है। पीड़ित की मानें तो बाॅर्डर अब उससे लाखों की वसूली कर चुका है।

दहशत में है परिवार 
पीड़ित का कहना है कि पैसा न देने पर उन्हें गुर्गों से गोली मार देने की धमकी दी जाती थी। डाॅन के खौफ की वजह से उन्होंने कभी पुलिस से कोई शिकायत नही की। लेकिन इस बार उन्होंने हिम्मत करके बार्डर के खिलाफ रंगदारी वसूलने का मुकदमा दर्ज कराया है। परिवार की मानें तो इस डाॅन और उसके गुर्गे के कारण सभी दहशत में हैं।

जान से मारने की धमकी देता है डॉन
जिसके बाद थक हार पर पीड़ित व्यापारी ने डाॅन बाॅर्डर के खिलाफ थाने में तहरीर दी। उसकी तहरीर के आधार पर पुलिस ने डाॅन बार्डर के खिलाफ रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। साथ इस बात की भी जांच की जा रही है कि आखिर डाॅन को फतेहगढ़ जेल में मोबाईल कैसे मुहैया कराया गया है।

उठता है ये सवाल
किसी डाॅन का जेल से रंगदारी मांगने का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी यूपी के कई जेलो में अपराधियों द्वारा फोन इस्तेमाल करने और जेल से रंगदारी मांगने के मामले सामने आए है। फिल्हाल पुलिस में शिकायत देने के बाद से डाॅन के गुर्गो के खौफ से पूरा परिवार दहशत में है। अब देखना ये है कि पुलिस अपनी जांच में डाॅन के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है।