बदायूंः गंगा नदी में डूबे MBBS के 3 छात्रों के मिले शव, परिजनों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 04:58 PM (IST)

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के उझानी कोतवाली क्षेत्र स्थित कछला गंगा घाट पर बीते शनिवार दोपहर स्नान करते समय एमबीबीएस के पांच छात्र गंगा नदी में गहरे पानी में डूब गए, जिनमें दो छात्रों को बचा लिया गया। लेकिन तीन छात्रों का शव रविवार को राष्ट्रीय आपदा मोचक बल (NDRF) की टीम ने बरामद किया।



बता दें कि इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि, शनिवार देर शाम एनडीआरएफ टीम भी कछला घाट पर पहुंच गई थी, लेकिन छात्रों की तलाश रात में रोक दी गई। एनडीआरएफ ने रविवार की सुबह अपना तलाश अभियान पुनः शुरू किया तो दोपहर तकरीबन 12 बजे सबसे पहले जय मौर्या का शव मिला, उसके कुछ देर बाद पवन और अंत में नवीन सेंगर का शव घाट से 500 मीटर दूर मिला। तीनों छात्रों की उम्र 22 से 26 वर्ष के बीच है। राजकीय मेडिकल कॉलेज, बदायूं के प्रधानाचार्य डॉक्टर धर्मेंद्र गुप्ता ने शनिवार को बताया था, कि 2019 बैच के पांच छात्र जय मौर्य (निवासी-जौनपुर), पवन प्रकाश (बलिया) नवीन सेंगर (हाथरस), प्रमोद यादव (गोरखपुर) और अंकुश गहलोत (भरतपुर-राजस्‍थान) बिना कोई सूचना दिए कछला घाट पर गंगा स्नान को गए थे।

यह भी पढ़ेंः ऑपरेशन दोस्त...प्यार और अपनेपन का पैगाम देकर लौटी NDRF की टीम, डॉग जूली और रोमियो ने बच्चों को दी नई जिंदगी



शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा
पुलिस अधिकारियों को बताया कि नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से पांचों डूबने लगे जिसमें स्थानीय गोताखोरों की मदद से अंकुश गहलोत और प्रमोद यादव को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। अन्य तीन छात्रों की प्रशासन गोताखोरों की मदद से तलाश करा रहा है। बदायूं के जिलाधिकारी मनोज कुमार ने रविवार को बताया कि एनडीआरएफ की टीम ने शनिवार देर रात तक छात्रों की तलाश की लेकिन अंधेरा अधिक होने के कारण अभियान रोकना पड़ा और रविवार सुबह उन्होंने फिर से तलाश अभियान शुरू किया। लगभग आठ घंटे तक चले अभियान के बाद तीनों छात्रों के शव घटनास्थल से लगभग 500 मीटर दूर बरामद कर लिए गए। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 

Content Editor

Pooja Gill