अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस में सड़ रहे शव, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 12:46 PM (IST)

लखनऊः अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस की दुर्दशा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। सरकार द्वारा किए जा रहे दावों पर सवाल उठाते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं।

क्या है मामला?
बता दें कि अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है। इसके चलते शव सड़ रहे हैं। इस बारे में पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी रवि कांत दीक्षित ने बताया कि प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शव पोस्टमार्टम के लिए आते हैं। वर्तमान में एक फ्रीजर खराब पड़ा है। ऐसी स्थिति में मजबूरी में डेड बॉडी बर्फ की सिल्ली पर रखीं जा रहीं हैं। मेडिकल कालेज से कोरोना की रिपोर्ट देरी में आने के चलते भी शवों का पोस्टमार्टम रुका पड़ा रहता है। शवों का पोस्टमार्टम 76-76 घंटे बाद हो पा रहा है। इसको लेकर अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। जल्द ही समस्या का समाधान होने की उम्मीद है। 

Tamanna Bhardwaj