10-10 रुपए के पाउच में बिक रही मौत! त्योहारों के मद्देनजर बेची जा रही जहरीली शराब

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 06:54 PM (IST)

कन्नौज: यूपी में त्योहारों के मद्देनजर आबकारी विभाग और अवैध शराब माफियाओं पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में कन्नौज में अवैध कच्ची शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चल रहा है। जिसके चलते जिले के कुतलुपुर में छापेमारी के दौरान आबकारी विभाग के शराब माफियाओं का भंडाफोड़ किया। महज 10-10 रुपए के छोटे छोटे पाउचों में अवैध कच्ची शराब बेची जा रही थी। बड़ी मात्रा में छापेमारी में कच्ची शराब के पाउच और 150 किलो लहन बरामद हुआ, जिसको पुलिस ने नष्ट किया।

आबकारी निरीक्षक रणविजय सिंह ने पुलिस टीम व आबकारी टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर कुतलूपुर क्षेत्र में छापेमारी के दौरान आबकारी टीम के हाथों बड़ी सफलता लगी। छापेमारी में बाल्टी में भरकर छोटे छोटे पाउचों में अवैध कच्ची शराब बेची जा रही थी, जो कि महज 10-10 रुपए में यह शराब बेची जा रही थी। कम पैसा लगाकर ज्यादा नशा और मजे का लालच देकर अवैध शराब माफिया इस तरह का काम कर रहे थे।

ऐसे में पुलिस व आबकारी टीम ने एक अवैध शराब माफिया को भी दबोचने का प्रयास किया तो वहां की महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद अवैध शराब माफिया मौका देखकर वहां से भाग निकले। कड़ी मशक्कत के बाद भी पुलिस के हाथ सफलता नहीं लगी। इस दौरान पुलिस ने शराब नष्ट कर दिया। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj