विद्युत विभाग की लापरवाहीः दरवाजे पर सो रहे किसानों पर गिरी हाईटेंशन तार, एक की मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 04:25 PM (IST)

कौशांबीः कौशांबी जिले में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते बड़ा हादसा हुआ है। जिसके चलते दरवाजे पर सो रहे 2 किसानों पर हाईटेंशन तार गिरने से एक किसान की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से झुलस गया। इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने मृतक का शव सड़क पर रख कर जाम लगा दिया है। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने परिजनों को आश्वासन देकर जाम हटा दिया है।

मामला कोखराज थाना क्षेत्र के सैंता गांव का है। यहां बीती रात गरम सिंह और हंसराज अपने दरवाजे पर सो रहे थे। इस दौरान छत के ऊपर से गुजरी जर्जर हाईटेंशन तार किसानों के ऊपर जा गिरी। हादसे में मौके पर किसान गरम सिंह की मौत हो गई। जबकि हंसराज गंभीर रूप से झुलस गया। झुलसे हुए किसान को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद सुबह आक्रोशित परिजनों ने मूरतगंज विद्युत उपकेंद्र के सामने कौशाम्बी-चित्रकूट मार्ग पर जाम लगा दिया।

परिवार वालों का आरोप है कि छत के ऊपर से गुजरी जर्जर हाईटेंशन तार पिछले एक महीने से ढीली पड़ी थी। जब इस बाबत विधुत विभाग के अधिकारियों से तार सही कराए जाने के लिए शिकायत की गई तो विधुत अधिकारी ढ़ीली तार को सही कराने के नाम पर रिश्वत की मांग की। रिश्वत न देने पर विधुत विभाग ने ढ़ीली तार को टाइट नहीं कराया जिससे हादसा हुआ है।

इस दौरान कौशाम्बी चित्रकूट जाने वाले मार्ग की यातायात दो घंटे तक बाधित रहा। मौके पर पहुंचे सीओ सिराथू अंशुमान मिश्रा व एसडीएम चायल जितेंद्र श्रीवास्तव के आश्वासन के बाद परिजनों ने जाम हटा दिया। पुलिस ने पीड़ित परिवार के तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। 

Tamanna Bhardwaj