सरेआम जिंदा जलाई गई 10वीं की छात्रा की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने CM से लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 10:59 AM (IST)

आगरा/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगरा के मलपुरा क्षेत्र में 18 दिसंबर को मोटरसाइकिल सवार 2 युवकों द्वारा दिनदहाड़े पेट्रोल डालकर जलाई गई 10वीं की छात्रा ने उपचार के दौरान दिल्ली स्थित सफदरगंज अस्पताल में रात करीब 2 बजे दम तोड़ दिया। छात्रा 60 प्रतिशत से ज्यादा जली थी और उसका इलाज चल रहा था। पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मलपुरा इलाके में लालऊ गांव निवासी हरेन्द्र की 16 वर्षीय पुत्री कुमारी अंजली अशरफी देवी इंटर कॉलेज से 10वीं में पढ़ती थी। छात्रा 18 दिसंबर को दोपहर करीब एक बजे पैदल स्कूल से घर लौट रही थी। इस दौरान रास्ते में मोटरसाइकिल सवार 2 युवकों ने पेट्रोल डालकर उसे जला दिया था और उसे जलता छोड़कर फरार हो गए थे। उन्होंने बताया कि करीब 70 प्रतिशत झुलसी छात्रा को पहले आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और बाद में उसे दिल्ली स्थित सफरदरगंज अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जहां उपचार के दौरान रात करीब 2 बजे उसकी मौत हो गई।

प्रवक्ता के अनुसार इस सिलसिले में अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि पेट्रोल डालने वाले दोनों युवक हेलमेट पहने हुए थे। पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। उल्लेखनीय है कि छात्रा के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस संबंध में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं।

Anil Kapoor