राम जन्मभूमि थाना में खुद को आग लगाने वाले साधू की इलाज के दौरान मौत

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 12:57 PM (IST)

आयोध्याः राम जन्मभूमि में बने थाना परिसर में चोरी की रिपोर्ट ना लिखने से आहत हो एक साधू ने बुधवार खुद को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान साधू 70 प्रतिशत जल गया था। वहीं गुुरुवार को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में साधू ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी समेत थाने में तैनात 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जानिए पूरा मामला 
सूत्रों के मुताबिक साधू राम दास त्यागी मध्य प्रदेश का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि साधू दो दिन पहले अयोध्या दर्शन पूजन करने आया हुआ था। साधु का आरोप था कि वह मंगलवार को हनुमानगढ़ी दर्शन करने गया था, जहां उसका बैग चोरी हो गया जिसमें कुछ रुपये व सामान थे। उसने एक युवक को संदेह के आधार पर पकड़ कर राम जन्मभूमि थाने पुलिस के हवाले किया था, लेकिन पुलिस ने उसकी एक ना सुनी और कोई कार्रवाई ना करते हुए साधु को डांट कर भगा दिया था।

पुलिस के सामने गुहार लगाता रहा साधू
साधू ने बताया था कि उसने खुद चोर को पकड़ कर थाने में सुपुर्द किया था। लेकिन पुलिस ने अभियुक्त को छोड़ दिया। वह गुहार लगाता रहा। दो दिन से भूखा पड़ा रहा, लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। आखिरकार उसने थाना परिसर के अंदर ही खुद को आग लगा ली। जिसके बाद उसे लखनऊ ट्रांमा सेंटर भर्ती किया गया। यहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

4 पुलिसकर्मी निलंबित
इस मामले में थाना राम जन्मभूमि में साधु के आत्मदाह करने के प्रयास में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसएसपी सुभाष सिंह बघेल ने प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह सहित 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।


 

Tamanna Bhardwaj