फिरोजाबाद में आग के हवाले किए गए कारोबारी की मौत, अखिलेश ने कहा-सत्ता गलत हाथाें में है

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 02:53 PM (IST)

फिरोजाबादः जिले के दक्षिण थाना क्षेत्र में आग के हवाले किए गए एक सर्राफा कारोबारी की आगरा के एक अस्पताल में बुधवार सुबह मौत हो गयी ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने बुधवार को बताया कि राकेश वर्मा (40) की मौत की पुष्टि आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज ने कर दी है। शव का आगरा में ही पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मृत्यु पूर्व बयान ले लिया गया है और पुलिस की चार टीमें आरोपी रॉबिन की तलाश में जुटी हुई हैं और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरोपी उसकी मौसी का लड़का बताया जाता है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को बताया था कि राकेश (40) दक्षिण थाना क्षेत्र स्थित बस अड्डे के पीछे अपनी दुकान पर बैठा था, तभी पड़ोसी दुकानदार रॉबिन उसके पास आया और बातचीत करने लगा। इसी दौरान कुछ विवाद होने पर रॉबिन ने राकेश पर बोतल से ज्वलनशील पदार्थ डालकर माचिस से आग लगा दी और भाग गया। करीब 80 फीसद तक झुलस चुके कारोबारी को गंभीर हालत में आगरा रेफर किया गया था ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुरुआती पड़ताल में पता लगा है कि रॉबिन की शादी राकेश के पिता ने कराई थी और उसकी पत्नी पूजा ने गत 12 अगस्त को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। रॉबिन को शक था कि पूजा और राकेश के अवैध संबंध थे जिसकी वजह से दबाव में आकर पूजा ने आत्महत्या की है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

प्रदेश की लगाम गलत लोगों के हाथ मेंः अखिलेश 
अखिलेश यादव ने मंगलवार शाम को किए गए ट्वीट में कहा "इधर भाजपा के अपने सांसद विधायक कानून व्यवस्था को लेकर खुद ही सरकार और शासन प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं, उधर अपराध नहीं रुक रहे हैं। फिरोजाबाद में व्यापारी समाज के एक व्यक्ति को जिंदा जलाने की दुखद खबर आई है। लगता है प्रदेश की लगाम गलत लोगों के हाथ में चली गई है।''

हर रोज लूट, हत्या और बलात्कार से उत्तर प्रदेश सहम गया है-लल्लू
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी एक ट्वीट में कहा "हर रोज लूट, हत्या और बलात्कार से उत्तर प्रदेश सहम गया है। यहां कब किसके साथ क्या हो जाएं कोई नहीं जानता। फिरोजाबाद में दबंग व्यापारी ने दूसरे व्यापारी को जिंदा जला दिया।

Ajay kumar