नोएडा के सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले एक व्यक्ति की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 10:06 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश में नोएडा के सरकारी अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगाने के बाद एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इस मामले में जिलाधिकारी ने मृतक व्यक्ति का पोस्टमाटर्म कराने का आदेश दिया है, हालांकि जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस मामले में जांच के बाद ही तथ्य उजागर होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि आज कई लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने जारी बयान में बताया कि आज सुबह करीब 10:45 बजे सेक्टर 30 सरकारी अस्पताल में निठारी गांव निवासी 49 वर्षीय एक व्यक्ति टीकाकरण के लिए आया था। वह व्यक्ति एनजाइना, हाइपर टेंशन से पीड़ति था। निर्धारित प्रक्रिया के बाद व्यक्ति को वापस भेज दिया गया था लेकिन दोपहर बाद परिवार के लोग उसे फिर से अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमाटर्म के लिए एक टीम बनाई गई है पोस्टमाटर्म की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी रिपोटर् आने के बाद ही मृत्यु के कारण स्पष्ट हो पायेगा। मृत व्यक्ति का नाम सौम्या लाल यादव बताया गया है जो मूल रूप से मूलरूप से मध्य प्रदेश के सतना का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि गौतम बुध नगर में 36 केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य चल रहा है जिसके तहत आज तकरीबन 2000 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया है। मार्च माह में करीब 73,000 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj