क्वारंटाइन में कई दिन पहले हो चुकी थी वृद्ध की मौत, शव की हालत देखकर खड़े हुए सबके रौंगटे

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 02:25 PM (IST)

बाराबंकीः कोरोना वायरस ने पूरी दुनियां में हाहाकार मचा दिया है। दिन प्रतिदिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है। वहीं कुछ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर उन्हें क्वारनटाइन किया जा रहा है। ऐसे में बाराबंकी क्वारनटाइन में रह रही एक वृद्ध की भयावह तस्वीर देखने को मिली। वृद्ध की मौत हो चुकी थी, उसके शव में कीड़े पड़े हुए थे।

मामला थाना मोहम्मदपुर खाला इलाके के गांव बढ़नापुर का है। यहां शनिवार को एक वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध कुछ सप्ताह पूर्व गुजरात से बाराबंकी आया था। प्रशासन ने एहतियात के लिए उसे 22 मार्च को होम क्वारंटाइन किया था और बाहर नहीं निकलने या बाहरी व्यक्ति से न मिलने का फरमान सुनाया था। वहीं शनिवार को जब उसके घर से तेज दुर्गन्ध आई तो ग्रामीणों ने प्रशासन को इसकी खबर दी। इस दौरान ग्रामीण जब किसी तरह से मृत शरीर के पास पहुंचे तो शव से कीड़े रेंगते दिखाई दिए। ग्रामीणों के मुताबिक वृद्ध को मरे हुए कई दिन हो गए थे। 

स्थानीय महिला ग्राम प्रधान के पति महेन्द्र वर्मा ने बताया कि मृतक अपने पौत्र के साथ गुजरात से गांव आया था, क्योंकि इसके प्रपौत्र का मुण्डन था। यह अपना खाना खुद बनाते थे और एक अप्रैल को उनके यहां से राशन भी लेकर गए थे। दिनांक 4 अप्रैल को बेलहरा के निवासी डॉक्टर बृजेश के यहां से अपनी दवा भी लेकर आये थे। वह दमे के मरीज थे। अब इनकी मृत्यु कब हुई यह बता पाना सम्भव नहीं है।

बाराबंकी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रमेश चन्द्रा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मृतक गुजरात से आया था और उसे होम क्वारंटाइन किया गया था। जिसकी मृत्यु हो गयी है। उसको कोरोना के लक्षण नहीं थे, परन्तु फिर भी हमने उसका सैम्पल लेकर भेज दिया है. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह पाना सम्भव है। 

Tamanna Bhardwaj