कुशीनगर: शादी के दिन दुल्हन की मौत, खुशी का माहौल गम में बदला

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 06:17 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के खड्डा क्षेत्र में रविवार को नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र में बारात लेकर जाने की तैयारियों के बीच दुल्हन की मौत की खबर सुनकर दुल्हा भी बेहोश हो गया। जहां खुशी मनाई जा रही थी वहां चंद पलों में मातम पसर गया। सूत्रों के अनुसार मामला खड्डा क्षेत्र के धनौजी आबादकारी गांव का है। धनौजी निवासी उदयभान के बड़े पुत्र ओमप्रकाश कुशवाहा की शादी नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के कठनईया खुचा टोला निवासी नारायन की पुत्री माया से 29 नवम्बर यानी आज रविवार को तय थी।

उन्होंने बताया कि 26 नवम्बर को धूमधाम के साथ माया के घरवालों ने तिलक भी चढ़ा दिया था और उसकी दिन माया भाई के साथ बाइक से शादी का कुछ सामान खरीदने पकडिय़ार बाजार की जा रही थी। उसी दौरान ब्रेकर पार करते समय माया बाइक से गिरने के कारण घायल हो गई थी। परिवारजनों ने निजी अस्पताल में उसका इलाज कराया और ठीक होने के बाद वह घर आ गई थी। उन्होंने बताया कि शनिवार रात दूल्हा और दुल्हन की हल्दी की रस्म भी निभाई गई।

इसके बाद शादी में शामिल होने आए मेहमान खाना खाकर सो गये। रविवार भोर करीब चार बजे अचानक माया की तबीयत बिगड़ गई और कुछ ही पलोंं में उसकी मौत हो गई। घर में कोहराम मच गया। उधर,धनौजी में दूल्हे ओमप्रकाश का परिवार शाम को दुल्हन के यहां बारात ले जाने की तैयारी में जुटा था।दुल्हन को लाने के लिए दुल्हे के वाहन भी सजाया जा चुका था। लेकिन ससुराल से दुल्हन की मौत की खबर मिलते ही दूल्हा अचेत होकर गया । दुल्हन की विदाई के बजाए अब उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दुल्हे के घर वाले वहां रवाना हुए हैं। इस घटना के बाद दोनों घरों में मातम पसरा है।

 

Ramkesh