चंदौली में जलाए गए मुस्लिम युवक की मौत, पिता बोले- खुद को नहीं जला सकता बेटा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 04:01 PM (IST)

चंदौली: 'जय श्रीराम' न कहने पर जिंदा जला देने का आरोप लगाने वाले नाबालिग अब्दुल खालिक की मंगलवार को वाराणसी के कबीर चौरा मंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अब्दुल को 60-70% फ्लेम बर्न इंजरी के चलते बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों को मुताबिक, खालिक की मौत मंगलवार सुबह 7:50 मिनट पर हुई है। मौत की सूचना मिलते ही मृतक के मोहल्ले में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

एसपी ने पूरे घटना में निष्पक्ष जांच के लिए 4 टीमें गठित कर दी है और मामले की गहन छानबीन की जा रही है। पुलिस अधीक्षक पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए रखे हुए हैं और परिवार को भड़काने और सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर लिया है। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।
उल्लेखनीय है कि, सैयदराजा कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर-12 में रविवार सुबह अब्दुल खालिक अंसारी संदिग्ध परिस्थितियों में जल गया था। उसको पहले जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां स्थिति गंभीर देखते हुए उसको वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं बीएचयू में बर्न यूनिट में बेड खाली ना होने कारण युवक को  अस्पताल कबीर चौरा में भर्ती कराया गया। रविवार शाम खालिक और उसके परिजनों ने यह बयान दे दिया की 'जय श्रीराम' का नारा न लगाने पर उसको 4 लोगों ने जबरन जला दिया। मामले को तूल पकड़ता देख चंदौली पुलिस भी हरकत में आई और मामले की छानबीन में जुट गई।

वहीं ट्रामा सेंटर जाते समय युवक ने पहले डायल 100 फिर जिला अस्पताल के डॉक्टर और उसके बाद एसपी चंदौली को जो बयान दिया, उससे मामले में नया मोड़ आ गया। बयान में उसने घटनास्थल को 4 अलग-अलग जगह पर बताया। युवक के बयान के बाद पुलिस भी हैरत में पड़ गई। बावजूद इसके पुलिस मामले की जांच में जुट गई। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया और युवक के मोहल्ले में लोगों से बात की गई, जिसमें कई तथ्य सामने आए। पुलिस छानबीन के दौरान रविवार सुबह अखबार लेने जा रहा एक व्यक्ति चश्मदीद के तौर पर सामने आया। साथ ही उस इलाके के पूर्व सभासद ने भी पुलिस के सामने स्थिति स्पष्ट कर दी कि परिवारवालों को बरगलाया जा रहा है।

वहीं खालिक के मौत के बाद माता-पिता गम में डूब गए हैं। वह वही बात बार-बार दोहरा रहें हैं जो खालिक ने मरने से पहले पिता को बताई थी। पिता का मानना है कि पुलिस दावा कर रही है कि खालिक ने आत्महत्या की है और खुद को आग के हवाले किया है। उन्होंने कहा कि मैं ये मानने को तैयार ही नहीं हूं। उन्होंने कहा कि मेरा लड़का खुद को नहीं जला सकता।
 

Deepika Rajput