मुरादाबाद जेल में सजा काट रहे कैदी की मृत्यु, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 06:52 PM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे बंदी की मृत्यु हो गई। परिजनों का आरोप है जेल में पिटाई की वहज से उसकी मृत्यु हुई है जबकि वरिष्ठ कारागार अधीक्षक ने अचानक सीने में दर्द के बाद अस्पताल में उपचार के दौरान बंदी की मौत होना बताया है। 

वरिष्ठ बंदीगृह अधीक्षक सैय्यद एम. रिजवी ने बताया कि मोलागढ़ (संभल)निवासी हरिद्वारी (38) हत्या के मामले में न्यायालय ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी । वह पिछले दो साल से मुरादाबाद कारागार में सजा काट रहा था। जेल व्यवस्था के अनुसार उसके चाल चलन को देखते हुए उसे नंबरदार बनाया हुआ था। कल रात बंदियों की गिनती करने की रिपोर्ट देने के बाद वह अस्पताल जाकर बैड पर सो गया था। सोते समय आधी रात के बाद करीब डेढ़ बजे अचानक उसने सीने में दर्द उठने की शिकायत की थी।  

उन्होंने बताया कि करीब 2 बजे बंदीगृह मे तैनात चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार किया गया और उसके बाद उसको जिला संयुक्त अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि मृतक बंदी की मृत्यु के बाद नियमानुसार जांच कराई जाती है,इसलिए हरिद्वारी की मृत्यु के कारणों की जांच कराई जाएगी। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सिविल लाइन पुलिस द्वारा शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के परिजनों को सूचना मिलते ही वह जिला बंदीगृह पहुंच गए थे। मृतक का भांजा भी कारागृह मे बंद है। 

Ruby