PM मोदी के लौटने के बाद प्रदर्शनकारियों के पथराव में सिपाही की मौत, 19 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 03:58 PM (IST)

लखनऊ: गाजीपुर जिले में प्रधानमंत्री की रैली के बाद लौट रहे वाहनों पर शनिवार को राष्ट्रीय निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया। इस पथराव में एक पुलिस सिपाही की मौत हो गई। जानकारी मुताबिक इस मामले में गाजीपुर के ननोहारा पुलिस थाने में कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

गाजीपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण राष्ट्रीय निषाद पार्टी के कार्यकर्ता शहर में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे थे जिनको पुलिस प्रशासन ने रोक रखा था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जब प्रधानमंत्री शहर से चले गए तब पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर में कई जगहों पर जाम लगा दिया और रैली से लौट रहे वाहनों पर पथराव करने लगे।

15 कार्यकर्ता लिए गए हिरासत में
इस जाम को खुलवाने में जिले के थाना करीमुद्दीनपुर में पदस्थ सिपाही सुरेश वत्स (48) भी लगे हुए थे। पथराव में एक पत्थर सुरेश के सिर में लग गया और वह बुरी तरह से जख्मी हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। एसएसपी के मुताबिक इस दौरान करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है और वीडियोग्राफी की मदद से अन्य प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है।

योगी ने की परिवार को 50 लाख रुपए व 1 परिजन को नौकरी देने की घोषणा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृत सिपाही की पत्नी को 40 लाख, माता-पिता के लिए 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, 1 परिजन को नौकरी तथा असाधारण पेंशन दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

Anil Kapoor