युवक की मौत; थानेदार समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 05:19 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। बता दें कि पुलिसकर्मियों ने इतनी बेरहमी से पिटाई कर दी कि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं मामला संज्ञान में आते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थानेदार समेत चार पुलिसर्किमयों को निलंबित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि बीते दिनों होमगाड्र् में कार्यरत अपनी मां ऊषा देवी को लेने आए युवक की पुलिसकर्मियों ने झूठा आरोप लगाकर मारपीट की थी । जिससे युवक की मौत हो गई थी। इस मामले में जांच के दौरान आरोपी पाए जाने वाले थानेदार अमित कुमार, सिपाही धर्मेन्द्र, बृजेन्द्र तथा उनके वाहन चालक आरिफ को कल निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस आगे की औपचारिक कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि इटावा मुख्यालय स्थित नारी निकेतन केंद्र में तैनात महिला होमगार्ड का 20 वर्षीय बेटे कमल को पुलिस ने उस समय पकड़ा जब वह मोटरसाइकिल से अपनी मां को लेने  के लिए आया हुआ था। इस दौरान पुलिस ने पहले उस पर चोरी की मोटरसाइकिल चलाने का आरोप लगाकर उसे न केवल पूछताछ की बल्कि जोरदारी से पिटाई भी की। जिससे उसकी मौत हो गई।