भीषण आग में झुलसकर एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत, फैली सनसनी

punjabkesari.in Sunday, Mar 04, 2018 - 01:11 PM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां होलिका दहन की रात को एक घर में भीषण आग लग गई। इस दौरान परिवार के तीन सदस्य बुरी तरह से झुलस गए। तीनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान तीनों ने एक-एक कर दम तोड़ दिया।

क्या है मामला 
जानकारी के मुताबिक हादसा जायस कोतवाली क्षेत्र के राजापुर बेलवा हसनपुर गांव का है। बताया जा रहा है कि यहां गुरुवार की रात खाना बनाते समय रामनेवाज के घर में अचानक आग लग गई थी। इसमें दंपत्ति समेत बेटा बुरी तरह झुलस गया था। आस पड़ोस के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और आनन-फानन में घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां बेटे ने दम तोड़ दिया। दपंत्ति की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे रायबरेली रेफर कर दिया।

दंपत्ति समेत बेटे की मौत 
वहीं शुक्रवार शाम अर्जुन का अंतिम संस्कार हो ही रहा था कि पिता रामनेवाज ने दम तोड़ दिया। इसके बाद शनिवार को कलावती की मौत की खबर आ गई। घर मे मौजूद रामनेवाज की अनाथ हुई 2 बेटियों गीता (18) वा आशा (13) का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को फोन किया गया था, लेकिन वह घटना के कई घंटों के बाद आई। जिसके चलते देखते ही देखते पूरा घर खाक हो गया।

पीड़ित परिवार को मिलेगी आर्थिक सहायता 
इस मामले में एएसपी ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री सर्वहित बीमा योजना से 5-5 लाख और पारिवारिक लाभ योजना से 30-30 हजार का सरकारी अनुदान दिलाया जायेगा।