कोरोना से UP में मृत्यु की दर कम और स्वस्थ होने की दर अच्छी: योगी

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 05:40 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को कोविड-19 (Covid19) के संक्रमण के नियंत्रण एवं उपचार की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि मृत्यु की दर (Lower Death Rate) कम होना और ठीक होने की दर ऊंची होना अच्छी बात है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों (Private Hospital) में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के साथ-साथ बैकअप (इंतजाम) की व्यवस्था भी रहनी चाहिए तथा यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर ही उपलब्ध हो। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, झांसी, अयोध्या, मेरठ तथा गोरखपुर की विशेष निगरानी करते हुए इन जिलों में उपचार व्यवस्था सुदृढ़ की जाए।

उन्होंने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से जनपद कानपुर नगर की स्थिति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ई-संजीवनी एप के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही ओ0पी0डी0 सुविधा काफी उपयोगी सिद्ध हो रही है। उनका कहना था कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस सेवा से लाभान्वित हो सके, इसके दृष्टिगत ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में जागरूकता अभियान जारी रखा जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static