विवाहिता की संदिग्ध मौत, माता-पिता को सूचित किए बिना किया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 01:36 PM (IST)

मेरठः मेरठ जिले के थाना टीपी नगर क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उसके ससुराल वालों पर दहेज हत्या और शव गायब करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आरोप हैं कि महिला की मौत के बाद ससुराल वालों ने मायके वालों को सूचना दिए बिना उसका अंतिम संस्कार तक कर दिया। घटना के संबंध में मृतका के पिता ने दामाद समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या और शव गायब करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

टीपी नगर थाना प्रभारी ब्रजेश शर्मा ने बताया कि मृतका का नाम अन्नू(27) पुत्री राम निवास निवासी गांव खिदौड़ा है। आरोप है कि 2014 में खेड़ा रार्घना निवासी विकास उर्फ विक्की के साथ शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीडऩ करते थे।

उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह अन्नू के ससुराल वालों ने उसके माता-पिता को उसके जहर खाने की सूचना दी। मृतका के पिता के अनुसार सूचना पर जब वह अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे तो घर पर ताला लगा था। इधर-उधर तलाशने के बाद भी जब कुछ पता नही लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। घटना के संबंध में मृतका के पिता की तरफ से अन्नू के पति विकास, सास विमलेश, ससुर मामचंद, ननद पूनम, गुड्डन और दो अन्य के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

Tamanna Bhardwaj