आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की उम्र को लेकर उठा विवाद, पूर्व मंत्री ने दी तहरीर

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 04:46 PM (IST)

लखनऊः सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे और स्वार से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम उम्र को लेकर नई मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ आरोप लगा है कि उन्होंने सीबीएसई बोर्ड की 10वीं का सर्टिफिकेट लगाने की बजाए जन्म प्रमाण पत्र लगाकर चुनाव लड़ा। इस दौरान उन्होने अपनी उम्र 24 की बजाए 25 वर्ष दिखाई।

पूर्व मंत्री नवेद मियां ने अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र को फर्जी बताते हुए रामपुर के एसपी और डीएम को मामला दर्ज करने की तहरीर दी है। नवेद मियां का कहना है कि हाईस्कूल के सर्टिफिकेट में अब्दुल्ला की उम्र 25 वर्ष से कम है। उन्होंन कहा कि शैक्षिक प्रमाण पत्र में दी गई उम्र ही वैधानिक मानी जाती है।वैसे चुनाव के दौरान भी नवेद मियां ने अब्दुल्ला के नामांकन पत्र पर आपत्ति की थी इसके बाद नगर निगम, लखनऊ का जन्म प्रमाण पत्र लगाया गया था।

चुनाव में अब्दुल्ला ने नवेद मियां को करारी शिकस्त दी थी। नवेद मियां ने इस मामले में हाईकोर्ट में रिट भी दायर कर रखी है। इस संबंध में डीएम को एक प्रति भी दी गई है।

मामले में डीएम ने एसटीएम स्वार को जांच करने का आदेश दिया है। वहीं एसपी ने सीओ, स्वार को जांच के आदेश दिए हैं। मामले में एसपी केके चौधरी ने कहा कि यह निर्वाचन का मामला है, इसमें आयोग पहले ही फैसला कर चुका है। पता चला है कि रामपुर प्रशासन मामले में सीबीएसई से भी रिपोर्ट मांग सकता है।