मृत मिली गाय तो उग्र हुई भीड़, कई घरों में की तोड़फोड़

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2017 - 04:45 PM (IST)

बुलंदशहरः इन दिनों देश में गौ हत्या को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। आए दिन इससे जुड़ी हुई नई वारदातें सामने आ रही है। ताजा मामला यूपी के बुलंदशहर के अदौली से आया है। जहां गाय के शव को देखकर भीड़ उग्र हो गई। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे मामले को शांत कराया लेकिन पुलिस के जाते ही भीड़ फिर से उग्र हो गई। भीड़ ने कई घरों में लूटपाट भी की।

भीड़ द्वारा दूसरे समुदाय के घरों में लूटपाट-तोड़फोड़ की गई। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि मौके पर पीएससी को तैनात किया गया है। गांव के कुछ लोगों द्वारा धावा बोल दिया, जिसके बाद लोगों ने अपने आप को किसी तरह भीड़ से बचाया। पुलिस के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले को काबू करने में लग गई।

पुलिस के मुताबिक मामला संवेदनशील देखते हुए वहां पीएसी तैनात कर दी गई है। वही पुलिस ने बताया है कि आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल  भीड़ सिर्फ एक गाय के शव को देखकर उग्र हो गई थी, उग्र हुई भीड़ ने दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थलों पर भी धावा बोल दिया था। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि कई बार पीएम मोदी ने कानून को अपने हाथों में ना लेने के लिए आग्रह किया है लेकिन फिर भी देश के अलग अलग हिस्सों से गौ रक्षा के नाम पर हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है।