हिन्दुमहासभा का एलान-बकरीद के दिन अगर सड़क पर अदा हुई नमाज तो हनुमान चालीसा भी जाएगा पढ़ा

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 06:09 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ में सड़क पर नमाज और हनुमान चालीसा की राजनीति लगातार तूल पकड़ते नजर जा रही है। इस मामले में अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता ने ऐलान किया है कि 12 तारीख को अगर बकरी ईद पर नमाज सड़क पर हुई और डीएम साहब उसे नहीं रोक पाए तो मंदिर के सामने सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ी जाएगी और उसे भी कोई नहीं हो पाएगा।

दरअसल, गत दिनों सासनी गेट चौराहे पर और हाथरस अड्डा स्थित हनुमान मंदिर पर एक महा आरती का आयोजन किया गया। जिसमें सड़क पर हनुमान चालीसा भी पढ़ी गई। इस दौरान रोड पर लंबा जाम लग गया था। जिसके बाद लगातार इस तरह के आयोजन सामने आने लगे। माहौल को कंट्रोल करने के लिए जिला अधिकारी में हिंदूवादी संगठनों से मीटिंग कर इस तरह के आयोजनों को रोकने की अपील की और बिना अनुमति के इस तरह के किसी भी आयोजन पर रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए।

इससे गुस्साए बजरंग दल के प्रदेश महामंत्री ने जिला अधिकारी को धमकी तक दे डाली। जिसमें उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया। अब हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय ने एक प्रेस वार्ता के दौरान ऐलान किया है कि आगामी 12 तारीख को बकरी ईद के दौरान अगर सड़क पर नमाज अदा की गई जिसे जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह नहीं रोक पाए तो निश्चित ही हनुमान मंदिर के सामने हनुमान चालीसा भी पढ़ा जाएगा। जिसे कोई नहीं रोक पाएगा। इतना ही नहीं आगे कहा कि कोर्ट के आदेशानुसार अगर मंदिर के साउंड की जांच कराई जा रही है तो मस्जिद के लाउडस्पीकर की भी जांच कराई जाए और उन्हें भी उतरवाया जाए।

 

 

 

 

 

Ruby