कोरोना काल में अनोखी शादी: कोल्ड ड्रिंक की जगह दिया काढ़ा, गिफ्ट में बांटा मास्क

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 04:36 PM (IST)

वाराणसी: वैश्विक महामारी कोरोना ने लोगों के जीवन शैली पर सीधे तौर पर असर डाला है। घर से बाहर निकलते वक्त मास्क पहनना अनिवार्य है, किसी भी चीज को टच करने के बाद हाथों को सैनिटाइज करना लाइफ सटाइल के साथ जुड़ गया है। वहीं अब शादी समारोह पर भी इसका असर देखने को मिला है। धर्मनगरी काशी में एक शादी समारोह के दौरान लोगों को काढ़ा दिया गया और जंक फूड और सूप जैसे चीजों को दूर रखा गया। बारातियों को यह अंदाज बेहद पसंद आया। बारातियों की माने तो आज के समय में काढ़े की सबसे ज्यादा जरूरत है। 

शासन-प्रशासन की तरफ से लगातार लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सावधानियां बरतने पर जोर दिया जा रहा है, वहीं स्थानीय लोग भी अब प्रशासन को सहयोग देने लगे हैं। इसी कड़ी में वाराणसी में बारात में आए बारातियों का स्वागत काढ़ा पिलाकर कर रहे हैं। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ डांस तो मास्क और सेनेटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

इस पर बारातियों का स्वागत काढ़े से करने वाले हरत लाल चौरसिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोल्ड ड्रिंक की जगह काढ़ा रखा गया और कोई बाराती कोरोना से संक्रमित न हो इसके लिए इन व्यवस्थाओं को उसके अनुरूप किया गया है। हरत लाल चौरसिया ने बताया कि उनके बेटे की शादी पिछले साल थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाई। इस बार भी कोरोना की वजह से दिक्कतें आ रही थीं, लेकिन कोरोना के बचाव की व्यवस्था के साथ शादी की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static