बसपा नेता दीपक भारद्वाज के हत्यारे स्वामी प्रतिभानंद को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 04:17 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला पुलिस ने चार साल पहले हुई बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी और कारोबारी दीपक भारद्वाज की हत्या के मामले में फरार आरोपी मछेंदर नाथ उर्फ स्वामी प्रतिभानंद को कल देर रात गिरफ्तार कर लिया।

प्रतिभानंद पर पुलिस ने एक लाख रुपए इनाम रखा हुआ था। इस हत्याकांड से जुड़े शूटर पुरुषोत्तम राणा और सुनील मान को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दीपक भारद्वाज की हत्या इन आरोपियों ने पांच करोड़ की सुपारी लेकर की थी।

नगर पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिभानंद शहर में कहीं छुप कर रह रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस में कार्रवाई करते हुए कल रात उसे गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि 26 मार्च 2013 की सुबह करीब 9 बजे सुनील और पुरुषोत्तम ने दीपक की एनएच-8 रजोकरी स्थित नीतेश कुंज फार्म हाउस में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद दोनों चालक अमित के साथ स्कोडा लॉरा कार से फरार हो गए थे। हत्या के मामले में उस दौरान एसआईटी की पांच टीमें गठित की गई थीं। लेकिन पुलिस के प्रयासों के बाद शार्प शूटर तो गिरफ्त में आ गए लेकिन प्रतिभानंद पुलिस की पकड़ से दूर रहा।

प्रतिभानंद मूल रुप से महाराष्ट्र का रहने वाला है। दीपक भारद्वाज की हत्या के बाद बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती ने इस मामले में सरकार की जमकर ङ्क्षखचाई की थी। इसके बाद सरकार ने इस मामले को बेहद गंभीरता पूर्वक लिया था।