बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में बुलंदशहर के दीपक सोलंकी ने जीता गोल्ड मेडल, मिस्टर वर्ड में भाग लेने की है चाहत

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 02:33 PM (IST)

बुलंदशहर: दिल्ली में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में खुर्जा के ग्राम टेना के दीपक सोलंकी ने गोल्ड मेडल जीतकर बुलंदशहर जनपद का नाम रोशन किया है। दीपक सोलंकी इससे पहले भी मिस्टर यूपी और मिस्टर इंडिया का खिताब अपने नाम कर जनपद का नाम रोशन कर चुके हैं। वह आने वाले समय में मिस्टर वर्ड जैसी बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने की चाहत रखते हैं।

बता दें कि छोटे शहर के बच्चों में भी प्रतिभा छुपी होती है लेकिन स्कोप ना मिलने की वजह से बच्चे पीछे रह जाते हैं। फिर भी दीपक ने स्कोप की चिंता ना करते हुए अपने आप को जी जान से मेहनत करते हुए अड़ा दिया और आज खुर्जा का ही नहीं बल्कि पूरे जनपद बुलंदशहर का नाम रोशन किया है। भारत की राजधानी दिल्ली में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर ना ही गोल्ड मेडल जीता बल्कि 71 सौ रुपये की पुरस्कार राशि भी हासिल की और आज जनपद में अन्य बच्चे भी दीपक की तरह बनने का सपना देख रहे हैं।

दीपक अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी। अपने सपने पूरे करने के लिए दीपक ने कड़ी मेहनत की और आज दीपक जिले के दूसरे लोगों के लिए एक रोल मॉडल बन कर उभर रहे हैं। आने वाले समय में मिस्टर वर्ड जैसी बड़ी प्रतियोगिता में दीपक भाग लेना चाहते है। अगर सरकार दीपक जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की थोड़ी आर्थिक सहायता कर दे तो वह देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर सकते हैं।

बॉडी बिल्डर दीपक सोलंकी का कहना है कि सभी बच्चों को अपनी अपनी प्रतिभा दिखानी चाहिए और अपने हुनर में कभी कमी नहीं छोड़नी चाहिए। जिसके अंदर जो भी हुनर है वह स्टेज पर दिखाएं और मुझसे भी आगे बढ़ने का सपना देखें और मुझसे भी आगे बढ़े, जनपद का ही नहीं भारत का नाम रोशन करें। यह भारत के लिए गर्व की बात है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static