UP में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रोशनी का त्योहार दीपावली, पूजा अर्चना के बाद जमकर हुई आतिशबाजी

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 10:48 AM (IST)

लखनऊ: रोशनी का त्योहार दीपावली पूरे उत्तर प्रदेश में उल्लास और उमंग के साथ मनाया गया। लोगों ने एक दूसरे के मंगलमय जीवन की शुभकामनायें प्रेषित की और मुंह मीठा कराया। पांच दिवसीय दीप पर्व के तीसरे दिन पूरा प्रदेश दीपों की रोशनी से नहा गया। लोगों ने विघ्नहर्ता श्रीगणेश और धन एवं वैभव की देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना की और परिवार की उन्नति की मनोकामना की। बाद में लोगों ने एक दूसरे को शुभकामनाएं प्रेषित की एवं मुंह मीठा कराया। इस दौरान बाजारों में भीड़ उमड़ी जिससे जगह जगह जाम की स्थिति बनी रही।

पुलिस एवं होमगार्ड के जवानों ने अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन करते हुए कानून व्यवस्था के साथ साथ यातायात व्यवस्था को संभाले रखा। भीड़ के मद्देनजर लखनऊ,कानपुर,आगरा,प्रयागराज और वाराणसी समेत तमाम बड़े शहरो में रूट डायवर्जन किया गया था। अवांछनीय तत्वों पर नजर रखने के लिये कई स्थानों पर ड्रोन से भी निगरानी की गयी।       

पूजा अर्चना के बाद जमकर आतिशबाजी की गई। प्रदूषण की परवाह किए बगैर कई स्थानों पर खूब पटाखे फोड़े गए, जिससे प्रदूषण के चलते वातावरण धुंधला हो गया। बाजारों में खरीददारी करते समय कम लोग ही मास्क पहने दिखायी पड़े, जबकि सोशल डिस्टेसिंग का भी मखौल उड़ाया गया। दीपावली में बड़ी बिकवाली के चलते बाजारों की खोई रौनक वापस लौटी। पिछले तीन दिनों से सररफा व्यापार में जबरदस्त उछाल देखा जा रहा हैं वहीं छोटे दुकानदारों ने भी जमकर चांदी काटी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static