राजनीति के रंग में रंगी दीपिका की फिल्म ''छपाक''

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 01:09 PM (IST)

लखनऊः दीपिका पादुकोण की तेजाब पीड़ित एक लड़की लक्ष्मी पर बनी फिल्म छपाक राजनीति के रंग में रंग गई है और समाजवादी पार्टी ने इसे देखने के लिये एक मल्टीपलेक्स के एक शो को पूरी तरह से बुक करा लिया है तो कांग्रेस ने इसके समर्थन में पोस्टर लगाये हैं। दीपिका के दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय जाने से बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। कुछ लोगों का मानना था कि दीपिका जेएनयू की पढ़ाई को अस्तव्यस्त करने वालों के साथ खड़ी हुईं तो कुछ कह रहे थे कि वो अपनी फिल्म के प्रोमोशन के लिये गई थीं।

हालांकि जेएनयू में दीपिका ने एक शब्द भी नहीं कहा था। फिल्म का विरोध करने वालों का एक तकर् यह भी है कि लक्ष्मी पर तेजाब एक मुस्लिम ने फेंका था जिसका नाम नईम खान है लेकिन फिल्म में उस चरित्र को हिंदू राजेश दिखाया गया है जो हिंदूओं को बदनाम करने की साजिश है।

विरोध करने वाले ये भी आरोप लगा रहे हैं कि इस फिल्म में मुम्बई के अंडरवल्डर् का पैसा लगा है। सपा की ओर से किये गये ट्वीट में कहा गया है कि समाजवादी पार्टाी माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर अपने कार्यकर्ताओं को यह फिल्म दिखायेगी और इसके लिये लखनऊ में एक हाल बुक किया गया है । दूसरी ओर कांग्रेस ने इसके लिये पोस्टर लगवाये हैं। पोस्टर में कहा गया है कि जो महिलाओं का सम्मान करते हैं ,उन्हें सशक्त बनाना चाहते हैं उन्हें छपाक मूवी अवश्य देखनी चाहिये।



 

Tamanna Bhardwaj