डिफेंस एक्सपो 2020: लोगों में जवानों संग फोटो खिंचवाने की लगी होड़

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 12:30 PM (IST)

लखनऊः एशिया के सबसे बड़े चार दिवसीय रक्षा प्रदर्शनी Defence Expo 2020 की राजधानी लखनऊ में शुरूआत हुई थी। डिफेंस एक्सपो में लगी हथियारों की प्रदर्शनी आखिरी दिन उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने में सुरक्षाकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी। सामने देश के सपूत हों तो सीने में स्नेह उमडऩा स्वाभाविक है। लोगों में CISF, ATS, जल, थल व वायु सेना के जवानों संग फोटो खिंचवाने के लिए होड़ सी देखने को मिली।
PunjabKesari
बता दें कि 4 दिवसीय डिफेंस एक्सपो में लगी हथियारों की प्रदर्शनी के आखिरी दिन बिना पास के किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं थी। शुक्रवार सुबह से ही वृंदावन स्थित एक्सपो परिसर में लोगों का जमावड़ा लगने लगा। गेट नंबर 4 से सामान्य पास धारकों को प्रवेश दिया जा रहा था, जहां लोगों की लंबी कतार थी। सुरक्षाकर्मी पास धारकों की चेकिंग कर उन्हें भीतर प्रवेश दे रहे थे। दोपहर होते होते अचानक हजारों की संख्या में लोग पास लिए परिसर में दाखिल होने लगे। देखते ही देखते वहां मेले जैसा माहौल हो गया। पुलिसकर्मियों को भीड़ नियंत्रित करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। भीड़ का आलम ये था कि दो छोटे बच्चे अपने परिवार से बिछड़ गए। माइक पर एनाउंस कर इसकी सूचना प्रसारित की गई, जिसके काफी देर बाद बच्चे परिवारजन से मिल पाए। कई लोगों के पर्स व बैग भी पवेलियन में गिर गए थे, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने वापस लौटाया।
PunjabKesari
सुनहरे पल को कैमरे में कैद करने की चाहत
राजधानीवासी सेना के जवानों और उनके हथियार के बीच खुद को पाकर काफी उत्साहित नजर आए। हर कोई इस सुनहरे पल को कैमरे में कैद करने के लिए उत्साहित था। पवेलियन में प्रदर्शनी के लिए लगाया गया टैंक सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र बना है। टैंक के भीतर घुसकर बच्चे, युवा व महिलाएं फोटो खिंचवा रहे थे तो कुछ लोग थक कर मैदान में बिछी चटाई पर आराम फरमाते नजर आए।

जानें अपनी सेना को
डिफेंस एक्सपो परिसर में सेना की अलग अलग शाखाओं के स्टॉल पर युवाओं की भीड़ देशप्रेम को दिखा रही थी। वायु सेना के स्टॉल पर बने काउंसिलिंग सेंटर में छात्र छात्राओं ने जवानों से बातचीत की और एयर फोर्स में जॉब से संबंधित तैयारियों के बारे में जानकारी लेते दिखे। लोगों में CISF, ATS, जल, थल व वायु सेना के जवानों संग फोटो खिंचवाने के लिए होड़ सी देखने को मिली।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static